रेलवे ने लॉक डाउन की वजह से 3 मई तक कि रेल यात्रा रद्द

0
244
Indian Railways Extends suspension of Railways
Indian Railways Extends suspension of Railways

 

मुंबई-रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि भारतीय रेलवे ने अपनी यात्री सेवाओं के निलंबन को 3 मई तक बढ़ा दिया है, जबकि पहले भारतीय रेलवे की सेवाएं 14 अप्रैल तक बंद थी।

भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा 14 अप्रैल को हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में लॉक डाउन को 14 अप्रैल से बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया , इसी को ध्यान में रखते हुए और लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए रेलवे ने भी 3 मई तक अपनी सेवा बंद करने का निर्णय लिया हैं।

साथ ही प्रीमियम ट्रेन, मेल / एक्सप्रेस ट्रेनें, यात्री ट्रेनें, उपनगरीय ट्रेनें, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे सभी को निलंबित कर दिया गया है।

भारतीय रेलवे के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल द्वारा संदेश:

देश में कोरोना वायरस का अजीबोगरीब कहर का दौर चालू हैं। मरीजों की संख्या दिनों दिन दुगुनी या तीनगुनी रफ्तार से बढ़ रही है , जिसकी वजह से आइसोलेशन सेन्टर की कमी भी हो रही है।

भारतीय रेलवे के ज्यादातर ट्रेनों के कोच में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया हैं।

इस फैसले से पहले, रेलवे प्रशासन ने 3 लाख 38 हजार लोगों के ट्रेन टिकट को रद्द कर दिया है। 15 अप्रैल को, 21 लाख 17 हजार यात्रियों ने इस उम्मीद में ट्रेन टिकट के लिए आरक्षण कराया कि लॉकडाउन समाप्त हो जाएगा। ये लोग 15 से 30 अप्रैल के बीच ट्रेन से यात्रा करने की उम्मीद में ये टिकट बुक किये। हालांकि, जब रेलवे को PMO से लॉकडाउन बढ़ाने का संदेश मिला वैसे ही ये सारे टिकट कल रात यानी कि 13 अप्रैल को कैंसल कर दिए गए।

इसी बीच, तीन मई को रात 11.59 बजे तक सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवाओं को स्थगित कर दिया गया है। इसकी जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक रिपोर्ट में दी।

अभी देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 10,752 तक पहुँच गयी हैं, तो वहीं अब तक 360 लोगों की उसके वजह से मौत भी हो चुकी हैं।

 

हमारे सोशल मीडिया हैंडल्स को फॉलो करें –

Twitter

Facebook

Instagram

Youtube

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here