कोरोना वायरस की वजह से फंसे हुए छात्रों का ख़र्च महाराष्ट्र राज्य सरकार उठाये आम आदमी पार्टी युथ विंग मुंबई का मांग

0
469
Chief Minister Relief Fund Should be used to pay for Free Travel of stranded students
Chief Minister Relief Fund Should be used to pay for Free Travel of stranded students

आम आदमी पार्टी युथ विंग मुंबई की मांग CM Relief Fund से मिले छात्रों का किराया :

कोरोना वायरस की वजह से आज पूरे देश में पूरी तरह से तालाबंदी कर दी गई है यानी कि न तो कोई ट्रेन की सुविधा चालू है न तो कोई हवाई यात्रा और ना ही कोई यातायात के साधन चालू है जिसकी वजह से बहुत से लोग जहां पर है वहीं पर फंसे हुए हैं।

महाराष्ट्र के बहुत से ऐसे छात्र हैं जो कि पढ़ाई करने के लिए गए थे तो दिल्ली में फंसे हैं बहुत से लोग राजस्थान में तो बहुत से लोग चेन्नई में तो बहोत से लोग भारत के अन्य प्रांत में फंसे हुए हैं हालांकि अभी महाराष्ट्र सरकार ने कोटा से कुछ स्टूडेंट्स को बुलाने के लिए बस सर्विस फ्री की और वहां के स्टूडेंट को महाराष्ट्र वापस लायी।

अपने ही फैसले से पलटी महाराष्ट्र सरकार :

हाल में राज्य सरकार ने एक निर्णय लिया था जिसके तहत महाराष्ट्र की किसी भी भाग या शहर में कोई भी अंतरराज्यीय विद्यार्थी पढ़ने के लिए आया हो और कोरोना की वजह से फ़स गया हो तो सरकार उसको फ्री में बिना शुल्क लिए घर पहुँचाएगी, पर ऐसा नहीं हुआ।

परिवहन विभाग के अधिकारियों ने सीधा सीधा इसको मना कर दिया और स्टूडेंट से घर छोड़ने के नाम पर ₹1000 रुपये से ₹5000 रुपये तक यानी कि डबल पैसा वसूला गया। यह किराया उन पर बोझ है क्योंकि वे महीनों से बिना परिवार के शहरों में फंसे हुए हैं।

कोरोना वायरस और अधिकारियों द्वारा परीक्षा की समय सारिणी अनिश्चित और देर से घोषणा के कारण इन सभी छात्रों को शहरों में इंतजार करना पड़ा। इनमें से अधिकांश छात्र महाराष्ट्र के ग्रामीण क्षेत्रों के हैं।

आम आदमी पार्टी युथ विंग मुंबई ने छात्रों का किराया देने की राज्य सरकार से की मांग :

AAP Youth Wing President Sumit Singh on Corona Virus Issue
AAP Youth Wing President Sumit Singh on Corona Virus Issue

आम आदमी पार्टी के मुंबई युवा अध्यक्ष सुमित सिंह ने इस मुद्दे को गंभीरता से उठाते हुए और उद्धव सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस पूरे प्रकरण में राज्य सरकार की गलती है राज्य सरकार को अपने CM Relief Fund से इनके किराये के पैसे देने चाहिए।

इन्हें भी पढ़ें :-

हमारे सोशल मीडिया हैंडल्स को फॉलो करें :-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here