आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र का हुआ ‘बिजली बिल माफ करो’ आंदोलन

0
302
Aam Aadmi Party Maharashtra
Aam Aadmi Party Maharashtra

आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र के लोगों ने बिजली माफ करो को लेकर घेरा महाविकास आघाडी की सरकार को-

आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र ने बिजली के मुद्दे को उठा कर महाराष्ट्र की राजनीति में एक बड़ा दाव खेल दिया हैं। कोविड-19 जैसी महामारी की वजह से प्रदेश के आम आदमी की माली हालत खस्ता हो चुकी है। इस कोविड-19 के मुश्किल समय में आम जनता को आर्थिक सहायता की सख्त जरूरत है।

यह स्पष्ट है कि केंद्र सरकार द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ के पॅकेज में आम आदमी को कोई सीधी सहायता नहीं है। आम आदमी पार्टी Aam प्रदेश की महाविकास गड़बंन्धन सरकार ने इस आम आदमी के मुश्किल समय पर तुरंत आर्थिक राहत पहुँचाने की दिशा में बड़े कदम उठाने की ज़रूरत है।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता निवेदन पत्र देते हुए
आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता निवेदन पत्र देते हुए

आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र के कार्यकर्ताओं ने राज्य में विभिन्न जगह जिला अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

आम आदमी पार्टी द्वारा प्रदेश सरकार लॉकडाऊन दौरान के ४ महिने के २०० यूनिट बिलजी बिल माफ करो ये मांग लेकर आज दि.३ जून को प्रदेशव्यपि आंदोलन किया गया। इस आंदोलन में आम आदमी पार्टी की स्तानीय इकाई ने ईमेल द्वारा व राज्य के शिथिल हुवे लॉकडॉउन इलाको में मा. जिलाधिकारी (Collector) अथवा मा. तहसीलदारों को निवेदन देकर प्रदेश के महाविकास गड़बंन्धन सरकार को ये मांग पहुँचाई गई ।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता निवेदन पत्र देते हुए
आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता निवेदन पत्र देते हुए

इसी तरह मा. मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे व राज्य के मा. ऊर्जा मंत्री श्री नितिन राउत को ईमेल द्वारा निवेदन दिए गए। इसी के साथ मा. मुख्यमंत्री और मा. ऊर्जा मंत्री महोदय को इस संकट तथा बिजली माफी के मांग की पार्श्वभूमी से अवगत कराया गया, इसके अलावा आम आदमी पार्टी राज्यस्तरीय शिष्टमंडल के साथ मिलने का समय मांगा गया।

निसर्ग चक्रवात का भी हैं इस कठिन परिस्थिति में खतरा

कोरोना संकट के साथ ‘निसर्ग चक्रवात’ से राज्य के जनता की मुश्किले बढ़ने की आशंका बढ़ गई है, इस कारण आम आदमी पार्टी की मांग को ठोस आधार मिला है। आज के आंदोलन में विदर्भ, मराठवाडा, पश्चिम महाराष्ट्र, उत्तर महाराष्ट्र, मुंबई व कोंकण विभागो में आम लोगों का उत्साहपूर्ण समर्थन व सहभाग मिला है। इस आंदोलन में आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी बड़ी संख्या में शामिल हुये।

आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र के कार्यकर्ताओं ने चलाया ट्विटर पर वीडियो और फोटो कैंपेन

राज्य के सारे भागों से किसान, श्रमिक, रिक्षा चालक, घरकामगार महिला, विद्यार्थी, कनिष्ठ मध्यम वर्गीय सर्व सामान्य आम लोगों ने बिजली माफी की मांग के समर्थन में वीडियो बनाये। ये सब बिजली ग्राहको के वीडियो मैसेज आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र व आम लोगों द्वारा सोशल मीडिया पे प्रकाशित कर राज्य सरकार तक पहुँचाये ।

सोशल मीडिया द्वारा व्हिडीओ प्रकाशित कर #वीजबिल_माफ_करा ये हॅशटॅग सर्वत्र चलाया गया. इसे लोगों का उत्साह पूर्ण समर्थन व साथ मिला। यह कैंपेन टॉप ५ सोशल मीडिया ट्रेंड में रहा।

दिल्ली सरकार पहले से ही दे रही है मुफ्त बिजली

आप सभी को जानकारी है कि आम आदमी पार्टी की अरविंद केजरीवाल सरकार पिछले दो साल से २०० यूनिट बिजली मुफ्त देती है। आज देश मे सबसे मँहगी बिजली महाराष्ट्र में है, इसी के साथ महाराष्ट्र देश के कोरोना हॉट स्पॉट के रूप में उभरा है।

इस परिस्तिति में दिल्ली सरकार के कामों का संज्ञान लेते हुये राज्य की महाविकास गठबंधन सरकार को कम से कम ४ महीने का २०० यूनिट बिजली बिल माफ करना चाहिए। आम आदमी को इस कोविड़-१९ कि मुश्किल घड़ी में दिलासा व सहारा देने के लिये ये २०० यूनिट बिजली की मांग को समय रहते राज्य सरकार को मान लेना चाहिए।

हमे विश्वास है कि मा. मुख्यमंत्री व मा. ऊर्जा मंत्री इस मांग पर सकारात्मक विचार करेंगे। यह बातें आम आदमी पार्टी मुंबई युवा अध्यक्ष सुमित सिंह ने कहा।

फॉलो करें हमारें सोशल मीडिया हैंडल्स को –

इन्हें भी पढ़े :-

कोरोना वायरस की वजह से फंसे हुए छात्रों का ख़र्च महाराष्ट्र राज्य सरकार उठाये आम आदमी पार्टी युथ विंग मुंबई का माँग

Google Pixel के एप्लीकेशन अब आपके हर मोबाइल में चलेंगे जाने कैसे ?

“Zomato” लंच में आए आइडिया से खड़ी कर दी 25 हजार करोड़ की कंपनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here