लॉकडाउन के दौरान बांद्रा स्टेशन पर लगी लोगों की भीड़ पुलिस ने किया लाठीचार्ज

0
322
Thousands of People gathered at Bandra Station
Thousands of People gathered at Bandra Station

लॉकडाउन के दौरान मुंबई में जमा हुए हजारों लोग :

बांद्रा,मुंबई– देश में कोरोना को लेकर एक तनाव भरा माहौल बना हुआ हैं। पूरे देश में धारा 144 लागू है जिसके तहत 4 लोग या उसके ऊपर एक जगह इकट्ठा नहीं हो सकते। देश के ज्यादातर ज़िले सील कर दिए गए है, ताकि लोग घर से बाहर निकल न सके जिससे कोरोना पर काबू पाने में आसानी हो।

लॉकडाउन में मुंबई के बांद्रा में हुए हजारों लोग इकट्ठा पुलिस ने किया लाठीचार्ज:

अब बात करते है मुंबई के बांद्रा इलाके की जहाँ हजारों लोग लॉकडाउन को न मानते हुए स्टेशन पास इकट्ठा हो चुके हैं, और मांग कर रहे है कि उन्हें जल्द से जल्द उनके गांव भेजा जाएं। कोरोना संक्रमण लोगों के आस पास होने से फैलता हैं ऐसे में जब इतने लोग एक साथ इकट्ठा हो तो यह तेजी से और लोगों में फैल सकता है।

भारत में कोरोना के चलते पिछले कुछ दिनों से लॉकडाउन चालू हैं जिसके वजह से लोगों को बाहर निकलने ,यात्रा करने इत्यादि सभी चीजों पर रोक लगा दी गयी थीं। यह लॉकडाउन 14 अप्रैल यानी कि आज खत्म होने वाली थी और सभी सरकारी सेवाएं फिर से सुचारू रुप से चालू होनी थी, पर कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों और लोगों की सुरक्षा ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने आज एक रिपोर्ट जारी करके लॉक डाउन की तारीख को बढ़ाकर 3 मई तक कर दी।

ये लोग पहले से उम्मीद में थे कि जैसे 14 तारीख को लॉक डाउन खत्म होगा वैसे ही गाँव जाएंगे, पर रेल सेवाएं भी 3 मई तक बंद है जिसके कारण लोगों का जमावड़ा लग गया। इनकी माने तो इनका कहना है कि राज्य सरकार इन्हें अच्छे से खाने की व्यवस्था मुहैय्या नहीं करा पा रही हैं, जिसके वजह से घर जाना चाहते है। जैसे ही इस बात का पता पुलिस प्रशासन को पता चला वैसे ही मौके पर पुलिस पहुँची और लाठीचार्ज करके भीड़ को भगा दिया।

अगर स्थानीय नेता की माने तो वो लोगो को सांत्वना देते हुए हर संभव मदद देने की बात कर रहे हैं। साथ ही सरकार से उनकी मदद करवाने के वादे कर रहे हैं।

लॉकडाउन की तारीख बढ़ने की वजह से घबराए लोग:

लोगों का मानना है पहले केंद्र सरकार ने 21 दिनों के लिए लॉक डाउन किया जो कि 14 अप्रैल को खत्म होने वाला था । लेकिन आज सुबह यह तारीख बढ़ाकर 3 मई कर दी गयी जिससे लोग घबरा गए और घर जाने के लिए स्टेशन पहुच गए।

फॉलो करें हमारे सोशल मीडिया  हैंडल्स को :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here